Tue. Apr 23rd, 2024

 Dividend Stocks Vedanta

आप सभी को बता दे वेदांता ग्रुप ने पांचवीं में अंतरिम डिविडेंड का ऐलान किया है। और कंपनी ने 2050 फीसदी के अंतरिम डिविडेंड की घोषणा की है। 1 रुपया के फेस वैल्यू के आधार पर यह प्रति शेयर 20.50 रूपये बैठता है।  कंपनी डिपेंडेंट के रूप में 7621 करोड़ जारी करेगी वेदांता ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा लिस्टिंग रेगुलेसंस के रेगुलेशन 30 के मुताबिक हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने मंगलवार 28 मार्च 2023 को आयोजित अपनी बैठक में 2050% का अंतरिम डिविडेंड देने की मंजूरी कर दी गई है। 

डिवेंडेंड स्टॉक 7 अप्रैल रिकॉर्ड डेटा

जैसा कि कंपनी रेट डिपेंडेंट के भुगतान के लिए रिकॉर्ड डाटा 7 अप्रैल 2023 तक की है। यानी 7 अप्रैल तक कंपनी के रिकॉर्ड में जिन निवेशकों के नाम शेयर धारक के रूप में दर्ज होंगे उन्हें डिवेंडेड का लाभ मिलेगा अंतरिम डिविडेंड का भुगतान कानून के तहत निर्धारित समय सीमा के भीतर किया जाएगा। 

अब तक मिला इतना डिविडेंड

बता दें कि चालू वित्त वर्ष में वेदांत ने पहले ही क्रमश 12.50 रुपए 17.50 रुपए और 19.50 रूपये के चार एकृटी 20 घोषित किए हैं। और अनिल अग्रवाल की अगुवाई वाली कंपनी ने पिछले 12 महीने में 81 रुपए प्रति शेयर के कुल ईक्रिटी डिवेंडेंड का भुगतान किया है। जिसका डिविडेंड यील्ड 30% है। 

Vedanta Share Price History

वेदांता के शेयरों ने सालाना आधार पर निवेशकों को लगभग 14 पर्सेंट का नेगेटिव रिटर्न दिया है। और इस दौरान निफ़्टी 50 इंडेक्स में 6.6% की गिरावट आई है। और जिन निवेशकों के नाम रिकॉर्ड डाटा 7 अप्रैल को कारोबारी घंटों के अंत तक कंपनी का रजिस्टर में दिखाई देते हुए 5 में अंतरिम डिविडेंड भुगतान के  लिए पात्र होंगे। 

Disclaimer

हमारे द्वारा दी गई जानकारी सिर्फ शेर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है। और यह निवेश की सलाह नहीं है शेयर बाजार में निवेश जोखिम के अधीन माना जाता है।  और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श जरूर लें।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *