Tue. Apr 23rd, 2024

 दोस्तों आज क्या टिकने हम बात करते हैं एसीसी एसीसी सीमेंट के बारे में जैसा कि हम सभी जानते हैं कि यह कंपनी सीमेंट सेक्टर से संबंधित है देश में कंस्ट्रक्शन की एक्टिविटी इस समय काफी चरम सीमा पर हैं इसलिए एसीसी सीमेंट कंपनी का फंडामेंटल विश्लेषर  करना बहुत जरूरी हो जाता है ।

कंपनी का शेयर वर्तमान समय में 1922 रुपए के आसपास ट्रेड  कर रहा है ।    52 हफ्तों के उच्चतम स्तर से लगभग 30 परसेंट के डिस्काउंट पर यह  शेयर इस समय मिल रहा है ।

Past performance

कंपनी के पीछे परफॉर्मेंस अगर बात करें तो कंपनी ने पिछले 3 महीनों में लगभग 10 % के आसपास के return   दिए हैं तथा पिछले 1 साल में कंपनी ने 11 परसेंटेज के नेगेटिव return दिए  हैं ।

यह कंपनी के फंडामेंटल से की बात कर लेते हैं।कंपनी के शेयर के कौन-कौन से मजबूत पॉइंट है  

कंपनी का  प्रॉफिट बड़  मार्जिन रहा है ।कंपनी लौ debt वाली कंपनी है ।कंपनी का रेवेन्यू पिछले 2 तिमाही  से बढ़ रहा है और पिछले 2 तिमाही  से कंपनी के प्रॉफिट बढ़ रहे हैं। 

कंपनी के शेयर में कौन-कौन से कमजोर पॉइंट  हैं ।

सालाना  बेसिस पर तिमाही नेट प्रॉफिट कर रहा है। कंपनी कैसे जनरेट करने में नाकाम रही है कंपनी का टीटीएम नेट प्रॉफिट गिर रहा है। ऑपरेटिंग प्रॉफिट मार्जिन साल दर साल गिर  रहा है ।

ब्रोकर्स की रिपोर्ट 

17 जुलाई को मोतीलाल ओसवाल ने इस शेयर में ₹2000 के टारगेट दिए हैं ।इसके अलावा HDFC  सिक्योरिटीज ने २११० के टारगेट दिए है ।

डिस्क्लेमर –

दोस्तों इस आर्टिकल में हम लोगों ने एसीसी सीमेंट के कमजोर पॉइंट तथा मजबूत पॉइंट का विश्लेषण किया है यह पॉइंट एक निवेशक को शेयर में इन्वेस्ट करने या नहीं करने के बारे में एक दिशा दे सकते हैं हमारी राय इस शेयर में खरीदने या बेचने की कोई राय नहीं है। निवेशकों का आर्थिक सलाहकार की सलाह के बिना नहीं करना चाहिए ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *