Tue. Apr 23rd, 2024

 दोस्तों आज के आर्टिकल में हम बात करेंगे KPIT  टेक्नोलॉजी के बारे में। यह कंपनी ऑटोमोटिव  कंपनियों को प्रोडक्ट इंजीनियरिंग तथा सॉफ्टवेयर सर्विसेज प्रदान करती है 

Past petrformance

कंपनी का शेयर वर्तमान समय में ₹1056 के आसपास ट्रेड  कर रहा है।कंपनी के स्टॉक कि अगर पिछले परफॉरमेंस  की बात करें तो इस शेयर  ने हमें अभी तक 3 महीने में 24 परसेंट के return  दिए हैं और 1 साल में 98 परसेंटेज रिटर्न दे चुके हैं यानी कि 1 साल में या शेयर लगभग 2 गुना हो चुका है ।

Fundamental Analysis

कंपनी के फंडामेंटल्स की बात करते हैं कंपनी का रेवेन्यू पिछले 8 क्वार्टर से  लगातार बढ़ रहा है । ROCE,ROE,ANNUAL  नेट प्रॉफिट 2 सालों से लगातार बढ़ता है ।कंपनी जीरो प्रमोटर PLEDGE कंपनी है ।कंपनी के पास कर्ज़ बहुत कम है । FII,FPI, इंस्टीटूशन्स लगातार शेयर में अपनी शेरहोल्डिंग को बढ़ा रहे हैं ।

Shareholding pattern

कंपनी के शेयर होल्डिंग पेटर्न की बात कर लेते हैं कंपनी में प्रमोटर से की हिस्सेदारी 39% के आसपास है मुचल फंड की हिस्सेदारी 7% के आसपास ,FII की हिस्सेदारी 25% के आसपास है ।

ब्रोकर  की रिपोर्ट

 दोस्तों हाल फिलहाल में ब्रोकर की कोई रिपोर्ट इस  पर नहीं है क्योंकि ब्रोकर्स  के  सभी पुराने टारगेट अचीव हो चुके हैं  ।

इन्वेस्ट करें या नहीं

 -इस शेयर में लगातार ऊपर की तरफ स्ट्रांग मोमेंटम   बना हुआ है ।यह स्टॉक buy ऑन dips स्टॉक है ।यानी की मार्केट के गिरावट के साथ शेयर में यदि गिरावट आती है तो इस शेयर को अवश्य अपने पोर्टफोलियो का हिस्सा बनाना चाहिए ।

डिस्क्लेमर

 दोस्तों हमारे द्वारा लिखे गए आर्टिकल इसमें किसी भी शेयर में हमारी खरीदारी  की राय नहीं है आर्टिकल एजुकेशनल पर्पस से लिखा गया है ।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *