Thu. Apr 18th, 2024

 SBI Amrist Kalsh Deposite

भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा द्वारा रेपो रेट में वृद्धि से कई बैंक ने अपने रिटर्न के साथ-साथ अपनी ब्याज दरों में वृद्धि की और हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( SBI ) एक बेहतर स्कीम लेकर आप लोगों के लिए आया है। जो कि आम लोगों को 7.1 फीसदी का रिटर्न दिया जाएगा वहीं सीनियर सिटीजन को 6.7 का रिटर्न दिया जाएगा स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की नई स्कीम का नाम है, एसबीआई अमृत कलश स्कीम और आप इस स्कीम में 31 मार्च 2023 तक निवेश कर सकते हैं। अमृत कलश स्कीम योजना में आप 400 से अधिक दिन के लिए पैसा निवेश करके अधिक से अधिक रिटर्न पा सकते हैं। 

एसबीआई अमृत कलश स्कीम कैल्कुलेट

आप सभी को जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कीम में आपको अपने निवेश पर कितना रिटर्न मिलेगा यह सारी जानकारी हम आपको देने वाले हैं। बता दे अगर कोई व्यक्ति 1 लाख रूपए 400 दिनों के लिए निवेश करता है। तो उसे मैच्योरिटी पर 8017 रूपये का ब्याज मिलेगा और अगर कोई वरिष्ठ नागरिक 400 दिनों के लिए 1 लाख का निवेश करता है। तो उसे मैच्योरिटी पर 8600 रूपये का ब्याज मिलेगा तो आप अपने निवेश करने से पहले ब्याज को ध्यान में रखते हुए आप अमृत कलश स्कीम में निवेश कर सकते हैं। 

अमृत कलश स्कीम का कौन लाभ उठा सकता है

आप लोग इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। जो भारत का कोई भी नागरिक हो इस योजना में आवेदन कर सकते हैं।  और आम लोग, वरिष्ठ नागरिक ,बैंक के लोग यह लोग इस योजना में निवेश कर सकते हैं। और इसमें 19 साल के ऊपर का कोई भी नागरिक आवेदन कर सकता है। 

अमृत कलश स्कीम में लगने वाले आवश्यक दस्तावेज

• पैन कार्ड 

• आधार कार्ड

• बैंक पासबुक

• मोबाइल नंबर 

• पासपोर्ट साइज फोटो 

• आय प्रमाण पत्र आयु प्रमाण पत्र

• ईमेल आईडी

अमृत कलश स्कीम में आवेदन कैसे करे

1. आप सभी निवेशक को आवेदन करने के लिए आपको एसबीआई बैंक में जाना होगा। 

2. फिर आप सभी को अमृत कलश योजना का फॉर्म भरकर सबमिट करना होगा। 

3. आप सभी को फॉर्म भरने के बाद आपको फॉर्म के साथ मांगे गए दस्तावेज को अटैच करके जमा करना होगा।

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *